Friday, May 13, 2016

सॉफ्टवेयर रोल-आउट करने से पहले अपने अंतिम-उपयोगकर्ता प्रशिक्षण रणनीति की योजना







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सॉफ्टवेयर रोल-आउट करने से पहले अपने अंतिम-उपयोगकर्ता प्रशिक्षण रणनीति की योजना प्रबंधकों और आईटी विभाग अक्सर इसके उपयोग में अंत उपयोगकर्ताओं को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता पर विचार किए बिना नवीनतम और सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर को तैनात करने के लिए भागते हैं। एक स्केलेबल अंत उपयोगकर्ता प्रशिक्षण रणनीति अपना नया सॉफ्टवेयर तैनाती प्रभावी एक और अधिक लागत और शामिल सभी के लिए एक खुशी का अनुभव दोनों कर देगा। सभी आकार की कंपनियों सॉफ्टवेयर पर अपने आईटी बजट का एक महत्वपूर्ण राशि खर्च करते हैं। नई डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम की सुरक्षा बढ़ाने और अधिक परिष्कृत अनुप्रयोगों को चलाने के लिए, और उन नए अनुप्रयोगों के पहले मैन्युअल रूप से किया कार्यों को स्वचालित या कार्यों के आसान और तेजी से सिद्धि पहले इस प्रकार उत्पादकता बढ़ाने, पुराने सॉफ्टवेयर का उपयोग किया प्रदान कर सकते हैं कर सकते हैं। सॉफ्टवेयर के अंत उपयोगकर्ताओं संक्रमण बनाने सफलतापूर्वक कर सकते हैं लेकिन जब तक आप इन उन्नयन के नीचे लाइन लाभ नहीं देख सकेंगे। यह आप नए सॉफ्टवेयर बाहर रोल करने से पहले एक अंतिम-उपयोगकर्ता प्रशिक्षण रणनीति की योजना है, और यह आपकी कंपनी के साथ विकसित कर सकते हैं, ताकि योजना स्केलेबल है यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि क्यों। प्रशिक्षण लक्ष्यों की स्थापना अंत उपयोगकर्ताओं के लिए सॉफ्टवेयर का प्रशिक्षण प्रदान करने में अपना पहला उद्देश्य सॉफ्टवेयर संक्रमण के साथ जुड़े किसी भी उत्पादकता घाटा कम कर रहा है। यह आप जितनी जल्दी संभव हो, इसका मतलब है, वे पुराने सॉफ्टवेयर (या मैनुअल तरीके) के साथ क्या कर रहे थे के रूप में कम से कम के रूप में जल्दी और सही अपने काम करने के लिए आवश्यक कौशल के स्तर के लिए उन्हें मिलता है। फिर अगले चरण में, आप सॉफ्टवेयर उपयोगकर्ताओं को अपनी नौकरी और अधिक तेजी से, सही है, और / या सुरक्षित रूप से पहले की तुलना में ऐसा करने में मदद करना चाहते हैं। यह आप इन उद्देश्यों को पूरा करने की उम्मीद है जिसमें समय-सीमा के बारे में यथार्थवादी होना जरूरी है। ये समय-सीमा के लिए नए सॉफ्टवेयर की जटिलता के साथ ही प्रशिक्षण और उनकी शुरुआत कौशल के स्तर की आवश्यकता है जो उपयोगकर्ताओं की संख्या पर निर्भर हो जाएगा। पहले से ही विशेष चुनौतियों पेश कर सकते हैं इस्तेमाल किया जा रहा एक ही सॉफ्टवेयर का नया संस्करण को अपग्रेड। प्रशिक्षण में अधिक तेजी से उपयोगकर्ताओं को पहले से एक पिछले संस्करण के साथ परिचित हैं क्योंकि आगे बढ़ने के लिए उम्मीद की जा सकती है। वहाँ नए संस्करण में कई बदलाव कर रहे हैं या यह (जैसे मेनू की जगह और उपयोगकर्ताओं के पिछले संस्करणों में से परिचित हैं टूलबार होगा कि ऑफिस 2007 में "रिबन" के रूप में) एक बहुत ही अलग इंटरफेस है हालांकि, अगर उपयोगकर्ताओं को वास्तव में एक उन्नयन मिल सकता है क्योंकि उनके मौजूदा उम्मीदों का एक पूरी तरह से नए सॉफ्टवेयर पैकेज का उपयोग करने जा तुलना में अधिक मुश्किल है। सभी सॉफ्टवेयर संकुल बनाया समान नहीं हैं कि याद रखें, और सभी उपयोगकर्ताओं रहे हैं न। अंत उपयोगकर्ता की जरूरतों का आकलन अपने प्रशिक्षण की योजना बनाने में एक महत्वपूर्ण तत्व वास्तव में एक दैनिक आधार पर सॉफ्टवेयर का उपयोग करेगा, जो उन लोगों के तकनीकी कौशल के स्तर (एस) का मूल्यांकन करने के लिए है। इस तरह एक नया डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में कुछ सॉफ्टवेयर, अपने पूरे संगठन में बाहर लुढ़का हुआ जा सकता है। कुछ आवेदन कार्यक्रम या केवल (उदाहरण के लिए, सचिवों या विभाग प्रमुखों के लिए) विशिष्ट भूमिकाओं के साथ कर्मचारियों के लिए उपलब्ध कराया गया है (जैसे लेखांकन ग्राफिक डिजाइन विभाग में वित्त विभाग या चित्रण सॉफ्टवेयर में सॉफ्टवेयर के रूप में) केवल एक विशेष विभाग में स्थापित किया जा सकता है। कई मामलों में, सॉफ्टवेयर अंत उपयोगकर्ताओं को विशेष रूप से तकनीकी रूप से प्रेमी नहीं हैं, लेकिन अगर आप एक समूह के भीतर विभिन्न तकनीकी कौशल के स्तर हो सकता है। यह प्रशिक्षण के विभिन्न स्तरों प्रदान करने के लिए है कि मामले में महत्वपूर्ण है। अधिक कुशल कंप्यूटर उपयोगकर्ताओं को जल्दी से सॉफ्टवेयर की अधिक अस्पष्ट या उन्नत सुविधाओं का उपयोग करने के लिए उन्हें कैसे पता चलता है कि अधिक प्रशिक्षण से मूल बातें और लाभ लेने के लिए होगा, जबकि तकनीकी novices, मूल में और अधिक ध्यान केंद्रित, कदम दर कदम निर्देश की आवश्यकता होगी। अभिभूत और भ्रमित किया जा रहा novices और उनके काम कर खर्च किया गया हो सकता है कि समय बर्बाद कर अधिक कुशल उपयोगकर्ताओं में परिणाम होगा एक साथ दो समूहों को प्रशिक्षित करने के लिए प्रयास कर रहा है। प्रशिक्षण प्रसव के तरीके अगले कदम के लिए आवश्यक प्रशिक्षण देने के तरीकों का आकलन करने के लिए है। फिर, ध्यान में रखना करने के लिए कई कारक हैं: अपनी आवश्यकताओं के आकलन द्वारा निर्धारित रूप में उपयोगकर्ता कौशल के स्तर उपयोगकर्ताओं की संख्या को प्रशिक्षित किया जाएगा (आप एक बार में चरणों में या पूरे संगठन में यह कर रही हो जाएगा और चाहे) सॉफ्टवेयर का रोलआउट के लिए समय सीमा वहाँ प्रशिक्षण देने के लिए कई अलग अलग तरीके हैं, और आप विशेष रूप से एक बड़े संगठन में, इनमें से एक संयोजन का उपयोग कर सकते हैं। कम से कम प्रभावी है, दुर्भाग्य से, सबसे छोटे संगठनों और कई बड़े लोगों द्वारा इस्तेमाल के लिए एक: पानी में बच्चा फेंक रहे हैं और उसे सिंक या तैरना देने का यह बराबर। अचानक नए ओएस या आवेदन शायद पुस्तिका की एक प्रति के साथ, अंत उपयोगकर्ता के कंप्यूटर पर दिखाई देता है, और यह पता लगाने की उपयोगकर्ता पर निर्भर है और कंपनी के आईटी समर्थन डेस्क उपयोगकर्ता में हो जाता है खराब करता सुलझाना। कुछ बेहतर प्रशिक्षण के तरीकों में शामिल हैं: व्यक्तिगत हाथों पर instructor8212An प्रशिक्षक सामान्य कार्यों और सवालों के जवाब प्रदर्शन करने की प्रक्रिया के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक उपयोगकर्ता चलता है। यह हालांकि संभवतः सबसे प्रभावी, सबसे महंगी विधि है। हाथों पर कक्षा शैली प्रशिक्षक के नेतृत्व training8212An प्रशिक्षक उपयोगकर्ताओं को पता चलता है कि कैसे सॉफ्टवेयर काम करता है और कैसे उपयोगकर्ताओं को एक कक्षा / प्रयोगशाला की स्थापना में कार्यों को खुद के प्रदर्शन के साथ, सामान्य कार्यों को करने के लिए। उपयोगकर्ताओं के प्रत्येक उपयोगकर्ता या जोड़ी अभ्यास करने के लिए, जिस पर एक कंप्यूटर है। 15 से 30 के वर्ग अक्सर प्रभावी रहे हैं। संगोष्ठी शैली समूह demonstration8212An प्रशिक्षक सॉफ्टवेयर काम करता है और कैसे एक जीवित प्रदर्शन में आम कार्य करने के लिए कैसे उपयोगकर्ताओं को दिखाता है। 20 से 50 के समूह अक्सर प्रभावी रहे हैं। कम्प्यूटर आधारित प्रशिक्षण अंत उपयोगकर्ताओं को आम कार्यों का प्रदर्शन करने की प्रक्रिया के माध्यम से उन्हें चलना कि इंटरैक्टिव पाठ पूरा करने के लिए अनुमति देता है, और सॉफ्टवेयर उनके प्रदर्शन और समझ पर उन्हें परीक्षण करती है जो (सीबीटी) 8212CD के आधार पर या ऑनलाइन (वेब ​​आधारित) स्वयं पुस्तक प्रशिक्षण । स्वयं पुस्तक training8212End उपयोगकर्ताओं के सामान्य कार्यों, अक्सर स्क्रीनशॉट के साथ सचित्र प्रदर्शन करने के लिए कैसे में पूरा कार्यपुस्तिका सबक बुक पर आधारित। जो भी वितरण पद्धति (ओं) को आप चुनते हैं, यह पहली बार सबसे अच्छा अपनी समग्र उपयोगकर्ता आधार का प्रतिनिधित्व करने वाले उपयोगकर्ताओं का एक छोटा सा, चयनित समूह के एक पायलट प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन करने में मददगार है। यह आपको एक को करने से पहले विभिन्न प्रशिक्षण विधियों के साथ समस्याओं और मुद्दों की पहचान करने में मदद मिलेगी। एक प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाना आप बल्कि सामान्य सबक से, सॉफ्टवेयर के अपने खुद के संगठन के उपयोग करने के लिए इसे दर्जी यदि अंतिम-उपयोगकर्ता प्रशिक्षण और अधिक प्रभावी और यादगार है। उदाहरण के लिए माइक्रोसॉफ्ट वर्ड अनुदेश अपने उपयोगकर्ताओं को अपने दस्तावेज़ों के लिए उपयोग किया जाएगा कि वास्तविक टेम्पलेट्स के उदाहरणों में शामिल करना चाहिए। अपने सबक योजना के कुछ तत्वों को शामिल करना चाहिए: सॉफ्टवेयर का उद्देश्य। कार्य उपयोगकर्ता सॉफ्टवेयर के साथ पूरा हो जाएगा यह पिछले संस्करणों या यह जगह के उत्पादों से कैसे अलग है (यदि लागू हो) आम समस्याओं के उपयोगकर्ताओं मुठभेड़ हो सकता है सॉफ्टवेयर से संबंधित सुरक्षा मुद्दों अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम स्केलेबल बनाना एक स्केलेबल प्रशिक्षण कार्यक्रम उपयोगकर्ताओं के दोनों छोटे संख्या को समायोजित करने के लिए काफी लचीला है (उदाहरण के लिए, नए कर्मचारियों को कंपनी में शामिल होने और सॉफ्टवेयर पर प्रशिक्षित किया जाना चाहिए जब) एक नए उत्पाद के एक संगठन चौड़ा रोलआउट में आवश्यक है के रूप में (और बड़ी संख्या )। आप उपयोगकर्ताओं को सवाल पूछने और एक प्रशिक्षक से मार्गदर्शन के साथ कौशल का अभ्यास कर सकते हैं जहां कंप्यूटर आधारित प्रशिक्षण और संगोष्ठी शैली के प्रशिक्षण का एक संयोजन का उपयोग करके उच्च लागत के बिना व्यक्तिगत प्रशिक्षण के लाभ के कई मिल सकता है। सीबीटी पैमाने पर करने में सक्षम होने या नीचे आप को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है उपयोगकर्ताओं की संख्या पर निर्भर करता है का लाभ दिया है, और उपयोगकर्ताओं बल्कि साथ रखने के लिए कर रहे हैं या के बाकी हिस्सों से वापस आयोजित किया जा रहा से, अपनी गति से आगे बढ़ने में सक्षम हैं कक्षा। सॉफ्टवेयर रोल-आउट करने से पहले अपने अंतिम-उपयोगकर्ता प्रशिक्षण रणनीति की योजना प्रबंधकों और आईटी विभाग अक्सर इसके उपयोग में अंत उपयोगकर्ताओं को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता पर विचार किए बिना नवीनतम और सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर को तैनात करने के लिए भागते हैं। एक स्केलेबल अंत उपयोगकर्ता प्रशिक्षण रणनीति अपना नया सॉफ्टवेयर तैनाती प्रभावी एक और अधिक लागत और शामिल सभी के लिए एक खुशी का अनुभव दोनों कर देगा। सभी आकार की कंपनियों सॉफ्टवेयर पर अपने आईटी बजट का एक महत्वपूर्ण राशि खर्च करते हैं। नई डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम की सुरक्षा बढ़ाने और अधिक परिष्कृत अनुप्रयोगों को चलाने के लिए, और उन नए अनुप्रयोगों के पहले मैन्युअल रूप से किया कार्यों को स्वचालित या कार्यों के आसान और तेजी से सिद्धि पहले इस प्रकार उत्पादकता बढ़ाने, पुराने सॉफ्टवेयर का उपयोग किया प्रदान कर सकते हैं कर सकते हैं। सॉफ्टवेयर के अंत उपयोगकर्ताओं संक्रमण बनाने सफलतापूर्वक कर सकते हैं लेकिन जब तक आप इन उन्नयन के नीचे लाइन लाभ नहीं देख सकेंगे। यह आप नए सॉफ्टवेयर बाहर रोल करने से पहले एक अंतिम-उपयोगकर्ता प्रशिक्षण रणनीति की योजना है, और यह आपकी कंपनी के साथ विकसित कर सकते हैं, ताकि योजना स्केलेबल है यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि क्यों। प्रशिक्षण लक्ष्यों की स्थापना अंत उपयोगकर्ताओं के लिए सॉफ्टवेयर का प्रशिक्षण प्रदान करने में अपना पहला उद्देश्य सॉफ्टवेयर संक्रमण के साथ जुड़े किसी भी उत्पादकता घाटा कम कर रहा है। यह आप जितनी जल्दी संभव हो, इसका मतलब है, वे पुराने सॉफ्टवेयर (या मैनुअल तरीके) के साथ क्या कर रहे थे के रूप में कम से कम के रूप में जल्दी और सही अपने काम करने के लिए आवश्यक कौशल के स्तर के लिए उन्हें मिलता है। फिर अगले चरण में, आप सॉफ्टवेयर उपयोगकर्ताओं को अपनी नौकरी और अधिक तेजी से, सही है, और / या सुरक्षित रूप से पहले की तुलना में ऐसा करने में मदद करना चाहते हैं। यह आप इन उद्देश्यों को पूरा करने की उम्मीद है जिसमें समय-सीमा के बारे में यथार्थवादी होना जरूरी है। ये समय-सीमा के लिए नए सॉफ्टवेयर की जटिलता के साथ ही प्रशिक्षण और उनकी शुरुआत कौशल के स्तर की आवश्यकता है जो उपयोगकर्ताओं की संख्या पर निर्भर हो जाएगा। पहले से ही विशेष चुनौतियों पेश कर सकते हैं इस्तेमाल किया जा रहा एक ही सॉफ्टवेयर का नया संस्करण को अपग्रेड। प्रशिक्षण में अधिक तेजी से उपयोगकर्ताओं को पहले से एक पिछले संस्करण के साथ परिचित हैं क्योंकि आगे बढ़ने के लिए उम्मीद की जा सकती है। वहाँ नए संस्करण में कई बदलाव कर रहे हैं या यह (जैसे मेनू की जगह और उपयोगकर्ताओं के पिछले संस्करणों में से परिचित हैं टूलबार होगा कि ऑफिस 2007 में "रिबन" के रूप में) एक बहुत ही अलग इंटरफेस है हालांकि, अगर उपयोगकर्ताओं को वास्तव में एक उन्नयन मिल सकता है क्योंकि उनके मौजूदा उम्मीदों का एक पूरी तरह से नए सॉफ्टवेयर पैकेज का उपयोग करने जा तुलना में अधिक मुश्किल है। सभी सॉफ्टवेयर संकुल बनाया समान नहीं हैं कि याद रखें, और सभी उपयोगकर्ताओं रहे हैं न। अंत उपयोगकर्ता की जरूरतों का आकलन अपने प्रशिक्षण की योजना बनाने में एक महत्वपूर्ण तत्व वास्तव में एक दैनिक आधार पर सॉफ्टवेयर का उपयोग करेगा, जो उन लोगों के तकनीकी कौशल के स्तर (एस) का मूल्यांकन करने के लिए है। इस तरह एक नया डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में कुछ सॉफ्टवेयर, अपने पूरे संगठन में बाहर लुढ़का हुआ जा सकता है। कुछ आवेदन कार्यक्रम या केवल (उदाहरण के लिए, सचिवों या विभाग प्रमुखों के लिए) विशिष्ट भूमिकाओं के साथ कर्मचारियों के लिए उपलब्ध कराया गया है (जैसे लेखांकन ग्राफिक डिजाइन विभाग में वित्त विभाग या चित्रण सॉफ्टवेयर में सॉफ्टवेयर के रूप में) केवल एक विशेष विभाग में स्थापित किया जा सकता है। कई मामलों में, सॉफ्टवेयर अंत उपयोगकर्ताओं को विशेष रूप से तकनीकी रूप से प्रेमी नहीं हैं, लेकिन अगर आप एक समूह के भीतर विभिन्न तकनीकी कौशल के स्तर हो सकता है। यह प्रशिक्षण के विभिन्न स्तरों प्रदान करने के लिए है कि मामले में महत्वपूर्ण है। अधिक कुशल कंप्यूटर उपयोगकर्ताओं को जल्दी से सॉफ्टवेयर की अधिक अस्पष्ट या उन्नत सुविधाओं का उपयोग करने के लिए उन्हें कैसे पता चलता है कि अधिक प्रशिक्षण से मूल बातें और लाभ लेने के लिए होगा, जबकि तकनीकी novices, मूल में और अधिक ध्यान केंद्रित, कदम दर कदम निर्देश की आवश्यकता होगी। अभिभूत और भ्रमित किया जा रहा novices और उनके काम कर खर्च किया गया हो सकता है कि समय बर्बाद कर अधिक कुशल उपयोगकर्ताओं में परिणाम होगा एक साथ दो समूहों को प्रशिक्षित करने के लिए प्रयास कर रहा है। प्रशिक्षण प्रसव के तरीके अगले कदम के लिए आवश्यक प्रशिक्षण देने के तरीकों का आकलन करने के लिए है। फिर, ध्यान में रखना करने के लिए कई कारक हैं: अपनी आवश्यकताओं के आकलन द्वारा निर्धारित रूप में उपयोगकर्ता कौशल के स्तर उपयोगकर्ताओं की संख्या को प्रशिक्षित किया जाएगा (आप एक बार में चरणों में या पूरे संगठन में यह कर रही हो जाएगा और चाहे) सॉफ्टवेयर का रोलआउट के लिए समय सीमा वहाँ प्रशिक्षण देने के लिए कई अलग अलग तरीके हैं, और आप विशेष रूप से एक बड़े संगठन में, इनमें से एक संयोजन का उपयोग कर सकते हैं। कम से कम प्रभावी है, दुर्भाग्य से, सबसे छोटे संगठनों और कई बड़े लोगों द्वारा इस्तेमाल के लिए एक: पानी में बच्चा फेंक रहे हैं और उसे सिंक या तैरना देने का यह बराबर। अचानक नए ओएस या आवेदन शायद पुस्तिका की एक प्रति के साथ, अंत उपयोगकर्ता के कंप्यूटर पर दिखाई देता है, और यह पता लगाने की उपयोगकर्ता पर निर्भर है और कंपनी के आईटी समर्थन डेस्क उपयोगकर्ता में हो जाता है खराब करता सुलझाना। कुछ बेहतर प्रशिक्षण के तरीकों में शामिल हैं: व्यक्तिगत हाथों पर instructor8212An प्रशिक्षक सामान्य कार्यों और सवालों के जवाब प्रदर्शन करने की प्रक्रिया के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक उपयोगकर्ता चलता है। यह हालांकि संभवतः सबसे प्रभावी, सबसे महंगी विधि है। हाथों पर कक्षा शैली प्रशिक्षक के नेतृत्व training8212An प्रशिक्षक उपयोगकर्ताओं को पता चलता है कि कैसे सॉफ्टवेयर काम करता है और कैसे उपयोगकर्ताओं को एक कक्षा / प्रयोगशाला की स्थापना में कार्यों को खुद के प्रदर्शन के साथ, सामान्य कार्यों को करने के लिए। उपयोगकर्ताओं के प्रत्येक उपयोगकर्ता या जोड़ी अभ्यास करने के लिए, जिस पर एक कंप्यूटर है। 15 से 30 के वर्ग अक्सर प्रभावी रहे हैं। संगोष्ठी शैली समूह demonstration8212An प्रशिक्षक सॉफ्टवेयर काम करता है और कैसे एक जीवित प्रदर्शन में आम कार्य करने के लिए कैसे उपयोगकर्ताओं को दिखाता है। 20 से 50 के समूह अक्सर प्रभावी रहे हैं। कम्प्यूटर आधारित प्रशिक्षण अंत उपयोगकर्ताओं को आम कार्यों का प्रदर्शन करने की प्रक्रिया के माध्यम से उन्हें चलना कि इंटरैक्टिव पाठ पूरा करने के लिए अनुमति देता है, और सॉफ्टवेयर उनके प्रदर्शन और समझ पर उन्हें परीक्षण करती है जो (सीबीटी) 8212CD के आधार पर या ऑनलाइन (वेब ​​आधारित) स्वयं पुस्तक प्रशिक्षण । स्वयं पुस्तक training8212End उपयोगकर्ताओं के सामान्य कार्यों, अक्सर स्क्रीनशॉट के साथ सचित्र प्रदर्शन करने के लिए कैसे में पूरा कार्यपुस्तिका सबक बुक पर आधारित। जो भी वितरण पद्धति (ओं) को आप चुनते हैं, यह पहली बार सबसे अच्छा अपनी समग्र उपयोगकर्ता आधार का प्रतिनिधित्व करने वाले उपयोगकर्ताओं का एक छोटा सा, चयनित समूह के एक पायलट प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन करने में मददगार है। यह आपको एक को करने से पहले विभिन्न प्रशिक्षण विधियों के साथ समस्याओं और मुद्दों की पहचान करने में मदद मिलेगी। एक प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाना आप बल्कि सामान्य सबक से, सॉफ्टवेयर के अपने खुद के संगठन के उपयोग करने के लिए इसे दर्जी यदि अंतिम-उपयोगकर्ता प्रशिक्षण और अधिक प्रभावी और यादगार है। उदाहरण के लिए माइक्रोसॉफ्ट वर्ड अनुदेश अपने उपयोगकर्ताओं को अपने दस्तावेज़ों के लिए उपयोग किया जाएगा कि वास्तविक टेम्पलेट्स के उदाहरणों में शामिल करना चाहिए। अपने सबक योजना के कुछ तत्वों को शामिल करना चाहिए: सॉफ्टवेयर का उद्देश्य। कार्य उपयोगकर्ता सॉफ्टवेयर के साथ पूरा हो जाएगा यह पिछले संस्करणों या यह जगह के उत्पादों से कैसे अलग है (यदि लागू हो) आम समस्याओं के उपयोगकर्ताओं मुठभेड़ हो सकता है सॉफ्टवेयर से संबंधित सुरक्षा मुद्दों अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम स्केलेबल बनाना एक स्केलेबल प्रशिक्षण कार्यक्रम उपयोगकर्ताओं के दोनों छोटे संख्या को समायोजित करने के लिए काफी लचीला है (उदाहरण के लिए, नए कर्मचारियों को कंपनी में शामिल होने और सॉफ्टवेयर पर प्रशिक्षित किया जाना चाहिए जब) एक नए उत्पाद के एक संगठन चौड़ा रोलआउट में आवश्यक है के रूप में (और बड़ी संख्या )। आप उपयोगकर्ताओं को सवाल पूछने और एक प्रशिक्षक से मार्गदर्शन के साथ कौशल का अभ्यास कर सकते हैं जहां कंप्यूटर आधारित प्रशिक्षण और संगोष्ठी शैली के प्रशिक्षण का एक संयोजन का उपयोग करके उच्च लागत के बिना व्यक्तिगत प्रशिक्षण के लाभ के कई मिल सकता है। सीबीटी पैमाने पर करने में सक्षम होने या नीचे आप को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है उपयोगकर्ताओं की संख्या पर निर्भर करता है का लाभ दिया है, और उपयोगकर्ताओं बल्कि साथ रखने के लिए कर रहे हैं या के बाकी हिस्सों से वापस आयोजित किया जा रहा से, अपनी गति से आगे बढ़ने में सक्षम हैं कक्षा।



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