Friday, May 13, 2016

हमारा आदमी मुखौटे चला जाता है और कहता है







+

हमारा आदमी मुखौटे चला जाता है और कहता है थॉमस एम एंडरसन के द्वारा | मार्च 2010 वह एक सुपर व्यापारी बनने के लिए मुफ्त सेमिनारों के माध्यम से बैठे दिन बिताए। सबक नंबर एक: यह आप की लागत होगी। मान लो: आप परीक्षा की गई है। आप कैसे बाजारों में महारत हासिल करने के लिए तुम्हें सिखाऊँगा कि व्यापार प्रणाली के लिए infomercials देखा है। अपने क्षेत्र में एक नि: शुल्क सेमिनार के लिए साइन अप करें और आप धन और आजादी के लिए अपने रास्ते पर हैं। बस आप जैसे आम लोगों को हर महीने हजारों कमा रहे हैं। क्यों नहीं क्लब में शामिल हो? मेरे सिर में जल्दी सेवानिवृत्ति नृत्य के सपने के साथ, मैं फ़ैसला लेने का फैसला किया है, या यह कम से कम प्रारंभिक हिस्सा है। ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी, BetterTrades और लाभ रणनीतियाँ: मैं तीन बड़े व्यापारिक-शिक्षा संगठनों का नि: शुल्क सेमिनार में भाग लेंगे। मैं लोगों की मदद करने के अपने वादे पर वितरित इन संगठनों सफल व्यापारी बन देखना है कि क्या करना चाहता था। यहाँ मैं क्या मिला। "अपनी पूंजी का सम्मान करें" विज्ञापन आप ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी (ओटीए) में जानने के लिए पहला नियम अपने पैसे के साथ वॉल स्ट्रीट पर भरोसा नहीं है। प्रशिक्षक, क्रिस, वियना, Va में कंपनी के कार्यालयों में पावर ट्रेडिंग कार्यशाला में भाग लेने के लिए मुझे और दो अन्य छात्रों से कहा, "वॉल स्ट्रीट, पकड़ खरीद और निवेशकों होने के लिए हमें प्रशिक्षित किया गया है।" वाशिंगटन, डीसी (ओटीए के एक उपनगर यह भी ब्रिटेन, सिंगापुर और दुबई में कार्यालयों, साथ ही में अमेरिका और कनाडा में 29 अन्य शहरों की है।) यह नीचे और बग़ल में, क्रिस ने कहा, बाजार ऊपर जाता है क्योंकि एक बुरी बात है। यह दक्षिण के प्रमुख हैं जब यह 2007-09 के मंदी के बाजार के दौरान किया था और, जैसा कि निवेशकों को कुचल मिल पकड़ खरीद और। ओटीए के मिशन की परवाह किए बिना बाजार क्या करता है की पैसे बनाने के लिए मेरी पसंद को पढ़ाने के लिए किया गया था। कैसे, आप से पूछना? तकनीकी विश्लेषण की शक्ति के माध्यम से। तकनीकी विश्लेषकों पिछले आंकड़ों का अध्ययन - मुख्य रूप से एक सुरक्षा की कीमत और व्यापार की मात्रा - भविष्य की भविष्यवाणी करने के लिए। पैटर्न खरीदने के लिए या इस तरह के स्टॉक, विकल्प, वायदा और विदेशी मुद्राओं के रूप में वित्तीय साधनों, जब बेचने के लिए के विश्वसनीय संकेतों को खोजने के लिए वे देखते हैं। प्रक्रिया ऐसी स्टोकेस्टिक थरथरानवाला बुलाया मोमबत्ती चार्ट, बोलिंगर बैंड और कुछ के रूप में संकेतक, का एक पिंजरा अध्ययन शामिल है। तकनीशियनों कम है, अगर सब पर, के बारे में मौलिक विश्लेषण में ध्यान - एक कंपनी की आय और बैलेंस शीट, कहते हैं, या सामान्य आर्थिक स्थिति की परीक्षा। तकनीकी विश्लेषण भावुक आलोचकों और उत्साही अनुयायियों दोनों है। उदाहरण के लिए, न्यूजीलैंड के मैसी विश्वविद्यालय द्वारा एक अक्टूबर 2009 के अध्ययन तकनीकी विश्लेषण रोजगार है कि 5000 से अधिक रणनीतियों का, कोई भी शोधकर्ताओं आप संयोग से क्या उम्मीद थी परे रणनीतियों का परीक्षण किया, जहां 49 देशों में रिटर्न का उत्पादन हो पाया। हालांकि, अरबपति पॉल ट्यूडर जोन्स सहित व्यापारियों, के स्कोर अनुशासन उन्हें महान भाग्य एकत्र मदद की कहते हैं। इसलिए मैं खुले दिमाग रखने की कोशिश की। लेकिन तकनीकी विश्लेषण के बारे में एक बहस ओटीए में कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था। इसके बजाय, सेमिनार जल्दी से कंपनी के 4990 $ समर्थक व्यापारी वर्ग में नामांकन के लिए एक पिच को कोसने वॉल स्ट्रीट के एक दौर से विकसित हुआ। सात दिवसीय पाठ्यक्रम दिखा सकते हैं "सम्मान के साथ अपनी पूंजी के इलाज के लिए," क्रिस ने कहा। उन्होंने कहा कि अकादमी के छात्रों के कुछ समर्थक व्यापारी वर्ग लेने के बाद तीन महीनों में अपने पैसे दोगुना किया था। मैं ट्यूशन का भुगतान करने के बाद, मैं अक्सर के रूप में मैं चाहता था के रूप में पाठ्यक्रम फिर से लेना सकता है। मैं ओटीए के साथ भागीदारी की है कि छह डिस्काउंट दलालों में से एक थे और, अगर मैं मैं लिया कक्षाओं की लागत अप करने के लिए कमीशन पर छूट अर्जित करेंगे। कुल मिलाकर, मैं संतुष्ट, कम से कम मेरे मुक्त ओटीए संगोष्ठी छोड़ दिया है। मैं कैसे व्यापार करने के लिए सीखना चाहता था और सभी मेरे पास एक बिक्री पिच था। यह सड़क हिट करने के लिए समय था। "कौन पैसा पसंद है?" मैं Norfolk, Va में हिल्टन हवाई अड्डे के होटल के लिए चले गए थे। BetterTrades द्वारा प्रायोजित वित्तीय स्वतंत्रता एक्सपो में भाग लेने के लिए। करीब 30 ज्यादातर zillionaires, बच्चे की पीढ़ी की तुलना होगा, एक गुफा सा बॉलरूम में बैठ गया। पुरुषों से एक के लिए महिलाओं को दो outnumbered। BetterTrades 'प्रस्तुति में भाग लिया मैं तीन सेमिनार का सबसे भव्य था। कमरे के सामने में एक बड़े प्रोजेक्शन स्क्रीन मख़मली बैंगनी पर्दे में लिपटी गया था। BetterTrades डीवीडी बॉक्स सेट की बधिया पंक्तियों को प्रदर्शित टेबल्स स्क्रीन घेर लिया। सिर्फ गेम शो के बॉब बार्कर की तरह - मैं कीमत पर एक प्रतियोगी मैं लंबा, तन और दिलकश था जो एक्सपो नेता, स्टीव से मुलाकात की, खासकर के बाद सही है, की तरह महसूस किया। स्टीव जैसे कि "कौन? पैसा पसंद करती है" और सवालों के साथ भीड़ को निकाल दिया "अधिक बनाने के लिए करना चाहते हैं कौन है?" विज्ञापन स्टीव के लिए, सफल व्यापार के एक सुरक्षा के लिए समर्थन और प्रतिरोध स्तरों की पहचान करने की बात थी। एक शेयर चार्ट को देखो। आप शेयर की कीमत में कम अंक से वापस बाउंस जहां कई बिंदुओं हिट है कि एक रेखा खींचना है, तो यह एक समर्थन स्तर के रूप में जाना जाता है। रेखा कीमत चोटियों एक प्रतिरोध स्तर के रूप में जाना जाता है, जहां कई बिंदुओं कि हिट चार्ट पर तैयार की। तकनीकी विश्लेषण के तहत, एक शेयर व्यापारी (कम) समर्थन में खरीदने के लिए और प्रतिरोध (उच्च) पर बेचना चाहता है। आसान लगता है, लेकिन यह समर्थन और प्रतिरोध स्तरों इस तथ्य के बाद जब तक हैं, जहां पता करना मुश्किल है। वर्ग लपेटकर ऊपर के साथ, स्टीव मेरे लिए एक विशेष प्रस्ताव किया था। अब मैं काम किया है, तो सिर्फ $ 3995 के लिए, मैं नोरफोक के लिए आने वाले दो-दिन बाजार अनिवार्य संगोष्ठी में भाग ले सकता। पहले पांच लोगों को मुफ्त बोनस प्रशिक्षण सामग्री प्राप्त होता साइन अप। स्टीव मैं BetterTrades 'रणनीतियों मैं छह महीने के भीतर ट्यूशन पर खर्च क्या मुझे तीन बार अर्जित नहीं किया था, तो कंपनी अपने शिक्षण वापसी होगी या मैं इस कार्यक्रम में महारत हासिल है, जब तक एक साल तक के लिए प्रभार से मुझे मुक्त प्रशिक्षित क्योंकि खोने के लिए कुछ भी नहीं था। (उनके प्रस्ताव मैं रखा जाएगा कितना पूंजी खाते में नहीं ले गए थे।) गारंटी के बावजूद, मैं मैं क्लास में जानने के लिए जा रहा था और वापसी के लिए किस तरह मैं वास्तविक कमाने की उम्मीद कर सकता है के बारे में अधिक जानना चाहता था। लाभ रणनीतियाँ मुझे क्या उम्मीद की एक झलक दे दी है। "अपनी पूंछ काम बंद" लाभ रणनीतियाँ (पी एस) एक तरह से कैसे तैरना सीखने के लिए मजबूर करने के लिए पूल में फेंक की तरह, शिक्षा के लिए कुल विसर्जन दृष्टिकोण लेता है। यही कारण है कि मैं हिल्टन मियामी हवाई अड्डे पर पी एस के नि: शुल्क सक्रिय निवेशक तरीके कक्षा के दौरान कैसे महसूस किया। के बारे में 40 छात्रों, व्यापार दिग्गजों के साथ मिश्रित शुरुआती था जो दो दिवसीय पाठ्यक्रम,। हम परिचयात्मक सामग्री को छोड़ दिया और व्यापार रणनीतियों में सही कूद गया। प्रशिक्षकों, माइक और जे, विस्तृत कई जटिल प्रणालियों। एक पल हम मूल्य वृद्धि पर कि क्या भविष्यवाणी करने के लिए एक शेयर की एक दिवसीय व्यापार की मात्रा में एक कील का उपयोग कैसे करें के बारे में चर्चा कर रहे थे। हम एक "लोहे कोंडोर, 'खरीद-अलग हड़ताल की कीमतों के साथ चार अलग अलग विकल्प के आयोजन की एक रणनीति का निर्माण करने के लिए कैसे की समीक्षा कर रहे थे अगले ही पल। प्रस्तुतियों के बीच, माइक और जे $ 3495 लागत, जिनमें से प्रत्येक के विभिन्न व्यापार प्रणाली, पर पी एस के आठ सप्ताह के पाठ्यक्रम कोड़े। पाठ्यक्रम में छात्रों को वर्ग के लिए एक सप्ताह में एक बार ऑनलाइन प्रशिक्षक के साथ मिलना होगा और ट्रेडों की समीक्षा करने के लिए। "सीटों में से केवल एक सीमित संख्या में छोड़ दिया," जे ने कहा। दर्शकों के सवालों के साथ काली मिर्च माइक और जे करने का मौका था। एक नवागंतुक एक व्यापार से अर्जित करने की उम्मीद करनी चाहिए वापसी की किस तरह उन से पूछा। माइक एक 5% मासिक वापसी उचित लग रहा था कि कहा। यही कारण है कि सालाना 80% करने के लिए बाहर काम करता है। मैं भाग लिया सभी सेमिनार व्यक्तिगत परिणाम भिन्न हो जाएगा कि बाहर बात करने के लिए जल्दी थे। और रगड़ना नहीं है। व्यक्तिगत व्यापारियों के प्रदर्शन को सार्वजनिक नहीं है, क्योंकि आप इन व्यापार कार्यक्रमों कैसे काम अच्छी तरह से जानने का कोई तरीका नहीं है। उनके शीर्ष अर्जक से ज़रूर, सेमिनार वर्तमान प्रशंसापत्र, लेकिन आप औसत छात्र कैसे करता है अच्छी तरह से पता नहीं है। अध्ययनों से पता चलता है कि यह व्यापार में सफल होने के लिए कितना कठिन दिखा। 1999 में, उदाहरण के लिए, दिन व्यापार सनक की ऊंचाई पर, उत्तर अमेरिकी प्रतिभूति प्रशासक एसोसिएशन दिन व्यापारियों के खातों का अध्ययन किया। केवल 11% लगातार मुनाफा उत्पन्न, और 70% उनके खातों का सफाया कर दिया है कि घाटा निरंतर। संगोष्ठी कॉम कंपनियों में से कोई भी सब अपने स्नातकों की सफलता की दर पर नजर रखता है। जूडी हैकेट, BetterTrades 'विपणन प्रमुख कहते हैं: "हम केवल हमारे ग्राहकों की संतुष्टि को ट्रैक कर सकते हैं, और हम बहुत खुश ग्राहकों की बहुत सारी है।" विज्ञापन इन पद्धतियों के साथ सफल रहा है, जो छात्रों को उनके द्वारा कसम खाता हूँ। जेफ़री Kronenberg, न्यूयॉर्क शहर से एक 30 साल की उम्र में उन्होंने कहा कि वह ओटीए में सीखा कौशल का उपयोग करते हुए खुद को समर्थन करने में सक्षम है कहते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल मई में एक क्लास लेने के बाद अक्टूबर 2009 के बाद से एक पूर्णकालिक व्यापारी की गई है। "आप अपनी पूंछ काम करना है," आम तौर पर कारोबारी दिनों पर 6:30 पर हो जाता है और बाजारों 16:00 "वे तुम्हें सिखाऊँगा पर बंद हुआ है, लेकिन आप मिल गया है जब तक काम करने वाले Kronenberg कहते हैं, के लिए वास्तव में यह चाहते हैं, "उन्होंने कहा कि वह BetterTrades से अर्जित कौशल उसे एक दरबान के रूप में अपनी आय के पूरक के बारे में $ 1000 एक महीने अर्जित करने की अनुमति कहते हैं कि माउंट वेरनॉन, न्यूयॉर्क के अब्बा जीन, 26, कहते हैं। जीन, सुबह में तीन घंटे एक दिन ट्रेडों, जो वह कॉलेज पूरा होने के बाद एक पूर्णकालिक व्यापारी बनने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि वह व्यापार के लाभ उत्पन्न करने के लिए कैसे सीखा से पहले यह महीने लग गए हैं। ' इस बीच, बड़ी जल्दी नुकसान लगभग अपने खाते का सफाया कर दिया। मुझे मिले संगोष्ठी प्रशिक्षकों वे व्यापार से एक अच्छा जीवन बना रही है। लेकिन यह है कि वे सफल व्यापारी या सिर्फ महान सेल्समैन हैं कि क्या पता करने के लिए असंभव है। यह बिक्री प्रथाओं के लिए आता है जब व्यापार-शिक्षा उद्योग के लिए एक अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड नहीं है। संगोष्ठी प्रमोटर प्रतिभूति और विनिमय आयोग ने अपनी salespeople के दो के खिलाफ एक 2008 में शिकायत दर्ज कराई के बाद व्यापार अमेरिका में बंद करने के लिए मुझे बता दे। एसईसी व्यापार जोड़ी सफल व्यापारी होने का दावा किया सेमिनार के लिए में मुझे सिखाने का आरोप है कि है, लेकिन वे वास्तव में कमीशन नहीं बल्कि व्यापार से तुलना सेमिनार बेचने से उनकी लाखों की कमाई की। दिसंबर 2009 में, Investools अपने सेल्समैन के दो विशेषज्ञ के रूप में व्यापारियों सेमिनार में खुद को गलत तरीके से पेश कि एक एसईसी शिकायत बसने के लिए $ 3 लाख का भुगतान किया। मैं अपनी यात्रा पूरी कर ली हैं, मैं मदद नहीं कर सकता, लेकिन सफल व्यापार के लिए जादू फार्मूले के अधिकारी जो लोग उनके रहस्यों को दूर देना होगा पता नहीं क्यों - वे ग्राहकों के प्रति $ 4000 के लिए या तो अर्जित किया था, भले ही। आप एक साल में 80% कमा सकते हैं आखिरकार, अगर, क्यों कि आप अधिक से अधिक लोगों को यह (निवेश करने में एक आम घटना) का उपयोग शुरू कर दिया है के रूप में अपनी रणनीति के प्रभाव को कम देखने का जोखिम चला जाएगा? इसके अलावा, क्या स्पष्ट है कि आप इन कंपनियों में से किसी से व्यापार करने के लिए सीखने का फैसला करता है, तो अपने प्रशिक्षकों वे कर रहे हैं और आप जीतने चाल में अपने ज्ञान में बदल सकते हैं कि क्या कर रहे हैं पता है, आप विश्वास है की आवश्यकता होगी। आप बाधाओं के खिलाफ हो जाएगा। यह मुश्किल है क्यों व्यापार और जीतने के लिए ऊंची कीमतें। अधिकांश व्यापार प्रोग्रामों उनकी कार्यशालाओं और ट्यूशन संकुलों के लिए अधिक से अधिक $ 4000 चार्ज करते हैं। इसके अलावा, व्यापार ठेठ डिस्काउंट दलाल पर एक कमीशन का बहुत कुछ है, शेयर व्यापार के प्रति आम तौर पर $ 5 से $ 9 उत्पन्न करता है। बहुत सारा समय। यह अभ्यास के वर्षों में लगातार व्यापार के लाभ अर्जित करने के लिए ले जा सकते हैं। आप एक दैनिक आधार पर व्यापार नहीं कर रहे हैं, भले ही आप का अध्ययन चार्ट और संबंधित डेटा के लिए कई घंटे एक सप्ताह समर्पित करना होगा। संभावित नुकसान। ट्रेडिंग भारी निवेश नुकसान के लिए नेतृत्व कर सकते हैं। यह विधवाओं, अनाथों और कमजोर पेट के साथ उन लोगों के लिए नहीं है। कठिन प्रतियोगिता। वित्तीय फर्मों आप से बेहतर व्यापार उपकरण है। पेशेवरों द्वारा उपयोग उच्च आवृत्ति ट्रेडिंग सिस्टम के लिए यह कठिन व्यक्तिगत व्यापारियों को सफल करने के लिए करते हैं।



No comments:

Post a Comment